Type Here to Get Search Results !

Translate

पेटीएम देगा अपने ग्राहकों को ₹200000 तक का लोन, यहाँ से करें आवेदन

 Paytm Loan:- आप पेटीएम के ग्राहक हो तो आपके पास अच्छा मौका है ₹200000 का लोन पास करने का। पेटीएम अपने ग्राहक को देगा ₹200000 तक का इंस्टेंट लोन , पेटीएम दे रहा है अपने ग्राहकों को एक नई सुविधा। इस सुविधा के अंतर्गत पेटीएम अपने यूजर्स को ₹200000 की क्रेडिट देती है , इस सुविधा के अंदर अगर पेटीएम अपने यूजर से किसी प्रकार की कोई फीस चार्ज नहीं करता व ना ही कोई ब्याज लेता है| इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको किसी प्रकार के दस्तावेज देने की आवश्यकता नहीं है केवल एक ऑनलाइन फॉर्म के आवेदन से पेटीएम ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

Paytm इंस्टेंट लोन पाने के लिए आपको अपने Paytm Application के माध्यम से आवेदन करना होगा ,अगर आप एक Paytm के अच्छे ग्राहक पाए जाते हैं तो आपके वॉलेट में इस राशि को जमा कर दिया जाएगा।

Paytm Postpaid Instant Loan Rs 2 Lakhs


Table of Contents (toc)

पेटीएम इंस्टेंट लोन क्या है?

Paytm ने ICICI बैंक के साथ PAYTMPOSTPAID के नाम से एक समझौता किया, इस समझौते के अनुसार पेटीएम ग्राहक अपने पेटीएम वॉलेट में ₹200000 प्राप्त कर सकते हैं और इस राशि के प्रयोग से कही भी भुगतान कर सकते हैं।

यह सेवा भी अन्य क्रेडिट सेवाओं के जैसी ही है जो बैंक द्वारा प्रदान की जाती है। ग्राहक इस राशि का प्रयोग ऑनलाइन वेबसाइट पर खरीद के लिए कर सकते हैं, जहां पर भुगतान के रूप में पेटीएम एक जरिया होता है।

कब करना होगा भुगतान?

जो भी राशि ग्राहक द्वारा खर्च की जाएगी उसका बिल्कुल आपको अगले महीने की 1 तारीख को दे दिया जाएगा और उसके भुगतान के लिए ग्राहक को 7 दिन का समय दिया जाएगा। इसका मतलब paytm द्वारा ग्राहक को महीने में ₹200000 दिए जाएंगे जिसका प्रयोग अपनी सुविधा अनुसार कर सकता है।

पेटीएम लोन के लिए कौन आवेदन कर सकते हैं?

Paytm इन सभी बातों को ध्यान में रखता है कि यूज़र्स ने पेटीएम वॉलेट के साथ कितना ट्रांजैक्शन किया है , पेटीएम यह भी देखता है कि आपका वॉलेट मेंटेनेंस कैसा है यानी हमेशा अपने अपने वॉलेट में कितना पैसा रखा अगर एवरेज पैसे की बात करें तो वॉलेट में 3 से ₹4000 आपको पेटीएम पोस्टपेड के लिए पात्र बना सकता है।

पेटीएम अपने ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा उपलब्ध करवाएगा जिन्होंने अभी तक Paytm के साथ अच्छे संबंध बना रखे हैं, कहने का अर्थ यह हुआ कि ऐसे ग्राहकों को यह सुविधा दी जाएगी जिन्होंने अब तक पेटीएम में अच्छा से अच्छा लेनदेन किया हुआ है। उपयोगकर्ताओं के द्वारा की गई ट्रांजैक्शन इस सुविधा को शुरू करने के लिए एक अहम बिंदु दिखाया गया है।

पेटीएम पोस्टपेड लोन के फायदे

  • यह डिजिटल रूप से कार्य करता है और यह काफी आसान है
  • पेटीएम पोस्टपेड के साथ जुड़ने पर ₹50 का बोनस
  • पेटीएम पोस्टपेड लोन लेने के लिए आपको कोई डॉक्यूमेंट देना अनिवार्य नहीं है इसके लिए आपको किसी प्रकार की डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पेटीएम के द्वारा दी जाने वाली लोन 0% ब्याज दर पर दी जाती है।

पेटीएम से लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया और इसके लिए कुछ शर्तें

अगर आप Paytm से लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले इसके लिए आपका अकाउंट पूरी तरह से Verified होना चाहिए, यानी आपकी पेटीएम के अंदर पूरी केवाईसी होनी चाहिए। अगर आपका पूरा केवाईसी नहीं होता है तो आपको इस सेवा का लाभ नहीं दिया जा सकेगा।

आपके Paytm खाते के साथ आपका बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए।
अगर आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो आप इसकी प्रक्रिया को संपन्न कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको अपने Paytm Application को Update करना होगा आप इसे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगइन करोगे।
फिर आपको अपने प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना है और इसके अंदर आपको पेटीएम पोस्टपेड लिखा नजर आ जाएगा।
आपको पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करना होगा जैसा कि नीचे इमेज के माध्यम से दिखाया गया है।

रकम मिलने के बाद भुगतान का क्या प्रोसेस रहेगा

आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि अगर आप पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से लोन ले लेते हैं तो इसे आपको महीने के पहले तारीख को चुकाना होगा यानी Paytm के द्वारा आपको पहले तारीख को बिल भेज दिया जाएगा जिसका भुगतान आपको 7 दिनों के भीतर कर देना होगा, अगर आप इस बिल का भुगतान 7 दिनों के भीतर नहीं करते हैं तो Paytm आपसे चार्ज वसूलेगा, अगर आप इसके बाद भी Paytm के भुगतान को नहीं करते हैं तो Paytm आप पर कानूनी कार्रवाई भी कर सकता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad